अपराध

ब्रेकिंग न्यूज़ : एसपी ने घुघली चौकी इंचार्ज को किया लाइन हाजिर... ड्यूटी में लापरवाही पर गिरा गाज

 

महराजगंज टाइम्स ब्यूरो :  घुघली में बढ़े अपराधिक ग्राफ व उसके रोकथाम में विफल रहने वाले घुघली चौकी इंचार्ज पर आखिरकार कार्रवाई की गाज गिर गई। एसपी डॉ कौस्तुभ ने घुघली चौकी इंचार्ज दिलीप कुमार को लाइन हाजिर कर दिया। इस कार्रवाई से घुघली क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया। एसपी की कार्रवाई की लोग सराहना करते हुए क्षेत्र के मिनी चौकी इंचार्ज के रूप में चर्चित एक सिपाही पर एक्शन की मांग कर रहे हैं।
 घुघली क्षेत्र में बीते दिनों दो पल्सर बाइक चोरी की घटना व बुद्धवार की रात एक लड़की से मोबाइल की छिनैती की घटना से कानून व्यवस्था पर सवाल उठने शुरू हो गए थे। अपराध के रोकथाम पर घुघली चौकी पुलिस की ढीली होती लगाम को एसपी ने कस दिया। चौकी प्रभारी को पुलिस लाइन हाजिर कर दिया।

घुघली नगर के वार्ड नं 6 में कई वर्षों बाद हटाए गए अतिक्रमण का मामला पहुंचा हाई कोर्ट! 

बीते दिनों में घुघली नगर के वार्ड नं 6 में जिला प्रशासन ने जॉइंट मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में करीब 94 डिसमिल जमीन से अतिक्रमण हटाने का दावा किया था। बताया जा रहा है कि इसी मामले में घुघली नगर के तात्कालीन चौकी इंचार्ज ने रिपोर्ट लगाने में लापरवाही बरती थी। हाल ही के दिनों में घुघली नगर में बढ़े क्राइम के बाद एसपी ने घुघली नगर के चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया। इस कार्रवाई से हड़कम्प मचा हुआ है। वहीं ये भी चर्चा है कि घुघली चौकी पर एक सिपाही पिछले कई वर्षों से जमा हुआ है। जिसे लोग मिनी चौकी इंचार्ज भी कहते हैं के ऊपर एसपी का चाबुक कब चलेगा। उक्त सिपाही की तस्करों के संपर्क में बने रहने की भी चर्चा जोरों पर है।

रात करीब 10 बजे अपाची बाइक सवार 2 युवकों ने लड़की से मोबाइल की छिनैती कर हुए फरार 

घुघली में बुद्धवार की रात में वार्ड नं 4 निवासी एक युवती से अपाची सवार दो युवकों ने मोबाइल छिनैती की घटना को अंजाम दिया है। युवती के पिता ने घुघली पुलिस चौकी पर तहरीर देते हुए बताया है कि प्रार्थी की पुत्री अपने भाई व बहन के साथ दूसरे मकान पर सोने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान रात करीब 10 बजे अज्ञात दो युवक अपाची बाइक से आये और प्रार्थी की बड़ी पुत्री से मोबाइल छीनकर ढोढ़ीला चौराहा पहुँच मेन रोड पकड़ लिए। दोनों अपाची सवार युवक रुमाल से अपने चेहरे को ढके हुए थे। 
 एसपी डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि घुघली नगर चौकी इंचार्ज द्वारा ड्यूटी व विवेचना में लापरवाही पर लाइन हाजिर कर दिया गया है। जल्द ही नए चौकी इंचार्ज की तैनाती कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : भतीजे के जन्म पर बाजार में पिस्टल से की फायरिंग, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने किया गिरफ्तार -पनियरा क्षेत्र के मुड़ीला बाजार की घटना